Tue. Apr 16th, 2024

भोपाल में रेलवे ट्रैक पर स्टूडेंट खिंचवा रहा था फोटो; अचानक आई ट्रेन की चपेट में आने से मौत

भोपाल . भोपाल में एडवेंचर दिखाने के लिए फोटोग्राफी कराने का शौक 18 साल के बी फार्मा छात्र को भारी पड़ गया। दोस्तों के साथ रेलवे ट्रैक पर फोटो खिंचवाते समय अचानक ट्रेन आ गई। छात्र दोस्तों के साथ जान बचाने के लिए भागा, लेकिन वह ट्रेन की चपेट में आने से नहीं बच पाया और उसकी मौके पर ही मौत हो गई। पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया।

घटना भोपाल के शाहपुरा थाना क्षेत्र के रोहित नगर के बाबड़िया रेलवे फाटक की है। रोहित नगर स्थित जानकी अस्पताल के फिजियोथैरेपिस्ट शारीक खान ने बताया कि उनका ममेरा भाई 18 वर्षीय आरिब खान पिता आफताफ खान 15 दिन पहले ही उत्तर प्रदेश के बदायूं से भोपाल आया था। वह शनिवार दोपहर अपने दोस्तों के साथ फोटो खिंचवाने का कहकर घर से निकला था।

शाम को उन्हें सूचना मिली कि आरिब ट्रेन के नीचे आ गया है। दोस्तों ने बताया कि वह रेलवे ट्रैक पर खड़े होकर फोटो खिंचवा रहा था। इसी दौरान अचानक ट्रेन आ गई। दोस्त बच निकले, लेकिन वह ट्रेन की चपेट में आ गया, जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। घटना की सूचना शारीक ने ही शाहपुरा थाने पहुंचकर पुलिस को दी। पुलिस ने मौके से शव बरामद कर उसे पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल भिजवा दिया।

आरिब ने अभी एडमिशन लिया था

शारीक ने बताया कि आरिब 15 दिन पहले ही भोपाल आया था। वह उनके साथ ही रह रहा था। उसने अभी राजीव गांधी कॉलेज में बी फार्मा में एडमिशन लिया था।

दो बहनों में इकलौता था

शारीक ने बताया कि आरिब के माता पिता और परिवार बदायूं उत्तर प्रदेश में रहते हैं। वह उनके साथ रहकर बी फार्मा कर रहा था। वह दो बहनों में इकलौता था। उन्हें समझ नहीं आ रहा कि वह आरिब के माता-पिता को कैसे और क्या बताएं?

पुलिस ने मौके से कैमरा जब्त किया

शाहपुरा पुलिस के अनुसार घटनास्थल पर आरिब का शव और एक कैमरा मिला है। कैमरे को जब्त कर लिया गया है। हालांकि अभी किसी के बयान नहीं हुए हैं, इसलिए घटना कैसे और क्यों हुई इसका पता नहीं चल सका है। पोस्टमार्टम होने के बाद आरिब के दोस्तों से पूछताछ की जाएगी। उसके बाद ही इस पूरे घटनाक्रम का पता चल सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *