नदी किनारे पहुंची यह लेडी IAS तो मचा हड़कंप, बिहार भेजे जा रहे 40 ट्रक जब्त

2 years ago admin 0

गिरिडीह (झारखंड)। यहां लेडी आईएएस और एसडीएम विजया जाधव की लगातार छापेमारी से अवैध कारोबारियों में हड़कंप है। मंगलवार को लेडी आईएएस ऑफिसर ने बालू के अवैध कारोबार के खिलाफ छापेमारी की। पिछले दो दिनों में प्रशासन ने अजीडीह-उदनाबाद महादेवडीह उसरी नदी घाट से 40 ट्रक सहित करीब एक लाख सीएफटी बालू जब्त किया है।अवैध तरीके से बिहार भेजा जा रहा था बालू…

– पांच दिनों में इतने बड़े पैमाने पर बालू नदी के बाहर डंप कर मंगलवार को बिहार के लखीसराय पटना भेजने की तैयारी हो रही थी।
– इसकी भनक प्रशासन को लग चुकी थी और ऐन वक्त पर एसडीएम विजया जाधव के नेतृत्व में छापामारी की गई। इसमें कुछ ट्रकों में बालू लोड किया जा रहा था, तो कुछ ट्रक निकलने की तैयारी में था। सभी ट्रकों को जब्त कर लिया गया है।

– छापामारी के दौरान डीएमओ डीटीओ सहित बड़ी संख्या में पुलिस मौजूद थे। जब्त सारे ट्रकों का नंबर बिहार का है, जो बालू लोडिंग के लिए डंपयार्ड में लगा हुए थे।

एक लाख सीएफटी से अधिक बालू का भंडारण किया हुआ था

– घाट के तट पर करीब एक लाख सीएफटी से अधिक बालू का भंडारण किया हुआ था। मंगलवार को करीब 12 बजे बालू घाट पर छापेमारी शुरू की गई। जहां पहले से 40 ट्रक बालू लोडिंग के लिए खड़ा था।

– सभी ट्रक चालकों से चालान लेने के बाद जांच में जुट गई। जहां गड़बड़ी पाए जाने पर एसडीएम ने परिवहन विभाग के कर्मियों को जब्त ट्रकों का चालान काटने का निर्देश दिया। ट्रकों की सुरक्षा में जवान को लगाया गया है।